Monday 3 July 2017

These Foods Can Control Your Anger

कई लोग ऐसे हैं जिन्हें गुस्सा जल्दी आ जाता है, वो भी छोटी-छोटी बात पर. ऐसे लोग गुस्से में अपने आप पर काबू नहीं रख पाते हैं और गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. गुस्से में आपका ब्लड प्रेशर और दिल की धड़कने भी बढ़ जाती हैं. गुस्सा कई बार रिश्ते भी बिगाड़ सकता है, जिसका आपको बाद में काफी अफसोस भी होता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिन्हें खाकर आप अपने गुस्से पर काबू पा सकते हैं.


ब्लू बेरीभारतीय इस फल को खाना कम ही पसंद करते हैं, लेकिन अगर आपको गुस्सा ज्यादा आता है तो ये आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसे खाने से तनाव कम होता है और दिमाग शांत हो जाता है, जिसकी वजह से आपका गुस्सा ठंडा हो जाता है.

चॉकलेट से पाएं गुस्से पर काबू
जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं कि डार्क चॉकलेट खाने से आपका वजन कम होता है, लेकिन इसके साथ ही डार्क चॉकलेट आपके गुस्से को भी कम करता है, तो अगर आप चॉकलेट नहीं खाते तो अब खाना शुरू कर दीजिए.

मैग्नीशियम युक्त सब्जियांहरी और पत्तेदार सब्जियां आपके लिए फायदेमंद हैं ये तो आप जानते ही हैं. इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम और मैग्नीशियम पाया जाता है. जो आपके दिमाग को शांत करता है और तनाव भी कम करता है, तो अबसे हर रोज एक हरी सब्जी अपने खाने में जरूर शामिल करें.

कोकोनट मिल्कजब भी आपको तेज गुस्सा आता है तो आपके खून में शुगर की मात्रा बढ़ जाती है. इसे संतुलित करने के लिए आप नारियल पानी यानी कोकोनट मिल्क पी सकते हैं. इससे आपकी त्वचा को भी काफी फायदा होता है.

credit: http://hindi.news18.com/news/lifestyle/these-foods-can-control-your-anger-1031860.html

No comments:

Post a Comment

Kauwa Aur Sone Ka Haar - कोआ और सोने का हार

जब एक बार कोयल बच्चों को जन्म दे रही होती है इसलिए वह कोए को बाहर भेज देती है. फिर थोड़ी देर बाद में कोए को अंदर बुलाती है. अंदर आते ही वह ...